सेंचुरीप्लाई का धमाका: आंध्र प्रदेश में भारत का सबसे बड़ा लकड़ी पैनल प्लांट उद्घाटन!

CENTURYPLY शेयर मूल्य अपडेट: सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (इंडिया) लिमिटेड ने एक महत्वपूर्ण व्यापार अपडेट प्रदान किया है। सेंचुरी प्लाई ने आंध्र प्रदेश के बड़वेल में देश के सबसे बड़े एंटीग्रेडेट वुड पैनल निर्माण प्लांट का उद्घाटन किया। कंपनी ने रिलीज़ में कहा है कि इस प्लांट के दूसरे चरण में कुल 1,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा, और अगले 5 वर्षों में 2,000 लोगों को सीधे और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की उम्मीद है। पहले चरण में कुल 950 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

उद्घाटन समारोह में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी, सेंचुरी प्लाई के चेयरमैन सज्जन भजंका और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की भी मौजूदगी थी। भजंका ने एक बयान में कहा कि आंध्र प्रदेश के कड़पा जिले का अपने मूल्यवान संसाधनों के भंडार के लिए महत्वपूर्ण स्थान है और सरकार ने इसे एक संभावित कृषि-उद्योग केंद्र के रूप में चिह्नित किया है। उन्होंने हाइलाइट किया कि सेंचुरी प्लाई की यह पहल विभिन्न औद्योगिक संस्थाओं के निवेश की शुरुआत की गई है, जो अंततः पूरे देश के लिए एक महत्वपूर्ण फर्नीचर हब बना देगी।

इस प्लांट में पहले से ही दो बड़े आकार के लेमिनेट प्रेस हैं, जो पहले से ही चालू हैं। एमडीएफ (MDF) और पीवीसी (PVC) इकाइयां शुरू होने वाली हैं। आंध्र प्रदेश सरकार ने भी राज्य में वुड पैनल उद्योग की बढ़ोतरी को समर्थन देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

भजंका ने बताया कि कंपनी ने पहले चरण में 700 करोड़ रुपये में एमडीएफ और 250 करोड़ रुपये में लैमिनेट्स और पीवीसी में निवेश किया है। नई एमडीएफ इकाई 950 मीटर क्यूब तक उत्पादन क्षमता को बढ़ाएगी, जिससे इस सेगमेंट में कंपनी की पहुंच दोगुनी हो जाएगी। दूसरे चरण में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजनाओं में शामिल होगा।

Leave a Reply