अम्बानी ग्रुप के सबसे सस्ते share price list 2024

आज अम्बानी जी को कौंन नहीं जानता, दुनिया के अमीर इंसानो में शुमार अम्बानी जी आज अपने व्यवसायी में खूब धूम मचा रहे है। रिलायंस इण्डस्टिरेस जो की आज के समय की सबसे सफल कंपनियों में से एक है लगातार अच्छा करती हुई आ रही है।

आज काफी लोग रिलायंस इण्डस्टिरेस में इन्वेस्ट करना चाहता है जिससे की वो आने वाले समय में एक अच्छा खासा मुनाफा कर सके। परन्तु, काफी महंगा शेयर होने के कारण अक्सर देखा गया है की लोग इसमें निवेश कर पाते। खासकर ये वही लोग होते है जो की शेयर मार्किट में नए होते हैं और जिनके पास धन की थोड़ी कमी होती है।

लेकिन अगर आप अम्बानी ग्रुप की कंपनी में निवेश करना चाहते है और आपके पास ज्यादा धन नहीं है तो आपको परेशां होने की जरुरत नहीं है क्यूंकि आज हम आपके लिए अम्बानी ग्रुप की कुछ सबसे सस्ती व तगड़ी कंपनी लेके आये है जिसमे आप निवेश करना चाहे तो कर सकते हैं। तो आईये बिना वक्त बर्बाद किये जानते है इन सभी अम्बानी ग्रुप के सबसे सस्ते share price list 2024 के बारे में। 

अम्बानी ग्रुप के सबसे सस्ते share price list 2024

Hathway Bhawani Cabletel & Datacom Ltd

अम्बानी ग्रुप का सबसे सस्ता शेयर Hathway Bhawani Cabletel & Datacom Ltd है जो की एक film production, cable channels और entertainment company है। यह शेयर अभी के समाये में 1950 के प्राइस पर ट्रेड कर रहा है। Hathway bhawani ने पिछले एक mahine में 270 का return दिया है। हालाँकि उछाल काफी मंडी मात्रा में हुआ है यही वजह है की ये शेयर कुछ सालो में 15-20 के आस पास ही ट्रेड कर रहा है। इस शेयर की खास बात ये है की ये कंपनी लगभग पूरी तरह से debt free है वही इसकी कुछ खामिया भी है- जैसे की fund का पूरी तरह से उपयोग न कर पाना। आप इसके बारे में थड़ी और रिसर्च करके इसपर अपना निर्णेय बना सकते हैं। 

Hathway Cable and Datacom Ltd

Hathway Cable and Datacom Ltd अम्बानी ग्रुप का दूसरा सस्ता शेयर है जिसका प्राइस आज की डेट में 223 है। यह कंपनी केबल टेलीविज़न बिज़नेस में है। बीतें कुछ समय में इस शेयर में अच्छी-खासी percent से बढ़ोतरी देखने को मिली है और ये शेयर एक महीने में 230 रुपया से बाद गया है 

Alok Industries Ltd

अगर परफॉरमेंस की बात करें तो सस्ता होने के साथ साथ Alok Industries Ltd इस मामले में काफी आगे रहा है। बीते एक साल में इस शेयर ने करीब 116 प्रतिशत का return दिया है और अभी के समय यह शेयर 2740 पर trade कर रहा है। Alok Industries Ltd की market cap 13,674 करोड़ है और यह एक textile कंपनी है। हालाँकि इसमें एक खामी देखने को मिली है की इस कंपनी का interest payment earning से ज्यादा रहा है।

TV18 Broadcast Ltd

आज की डेट में TV18 Broadcast भी ग्रीन में है और पिछले एक साल में इस शेयर ने भी 52 प्रतिशत से ऊपर का मुनाफा दिया है। आज के समय में ये शेयर 4645 पर ट्रेड कर रहा है। अक्सर TV18 Broadcast के इन्वेस्टर्स में उत्साह देखने को मिलती है चुकी यह कंपनी टाइम टाइम पर बदलाव करती रहती है। इस कंपनी का भी debt काफी कम है जो की इसका काफी बड़ा स्ट्रांग पॉइंट है। आप इस शेयर के बारे में थोड़ी और जानकारी लेकर इसमें निवेश करने का या न करने का निर्णय ले सकते हैं। 

DEN Networks Ltd

DEN Networks भी अम्बानी ग्रुप की एक जानी मानी कंपनी है। इसका शेयर आज के समय पर 522 पर है और इस कंपनी ने पिछले एक महीने और एक साल में ठीक ठाक रिटर्न दिया है। DEN Networks का मार्किट कैप 2535 crore है। यह कंपनी सबसे बड़ी केबल ऑपरेटर कंपनी है ऊपर से यह पूरी तरह से कर्ज मुक्त है। 

Network18 Media & Investments Ltd

Network18 Media & Investments Ltd एक समाचार कंपनी है जिसका हेडक्वार्टर नॉएडा, भारत में स्थित है। इस कंपनी ने भी काफी अच्छा रिटर्न दिया है और यह पिछले एक साल में 30 से ज्यादा रूपया से बढ़कर 89 रूपया पर पहुँच गयी है। पिछले एक महीने में भी इस कंपनी में 2 रूपया की बढ़ोतरी देखने को मिली।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी केवल शिक्षा के उद्देश्यों के लिए है और निवेश करने की सलाह नहीं देती है इसलिए, यदि आप किसी stock market में निवेश या व्यापार करना चाहते हैं, तो अपने जोखिम पर निवेश करें। Cryptosikhohindi ऐसी जानकारी का उपयोग करके प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से उत्पन्न होने वाली हानि या क्षति पर दायित्व स्वीकार नहीं करेगा।

Leave a Reply